Press "Enter" to skip to content

सड़क पर कब्ज़ा जमाये बैठे गद्दार-ए-हिन्द नेहरु की मूर्ति को योगी सरकार ने किया साफ़, संतों की राह में बना हुआ था रोड़ा

Share on Facebook
Facebook
Tweet about this on Twitter
Twitter
Share on Google+
Google+
Pin on Pinterest
Pinterest

कृपया शेयर जरुर करें
Yogi Govt Removed Nehru Statue
Yogi Govt Removed Nehru Statue

Yogi Govt Removed Nehru Statue : कांग्रेस ने नेहरु गाँधी और अपने परिवारों के प्रचार के लिए देश के हर जिले में नेहरु गाँधी इत्यादि की मूर्तियाँ लगवा दी, इन मूर्तियों ने सड़कों को घेर रखा है, जमीनों को घेर रखा है 

प्रयाग में कुम्भ मेला होना है और योगी सरकार भव्य तरीके से कुम्भ मेला करवाना चाहती है, ऐसे में सड़क को चौड़ा किये जाने का काम चल रहा है, जिसपर से कुम्भ में आने वाले हिन्दू और संत गुजरेंगे


पर सड़क पर तो नेहरु जैसों ने कब्ज़ा जमाया हुआ है, ऐसी ही एक नेहरु की मूर्ति संतों के मार्ग में रोड़ा बन रही थी, पर योगी सरकार ने इस रोड़े को साफ़ कर दिया और नेहरु की मूर्ति को हटा दिया

ये सडक उस राह पर थी जिस से हर साल माघ मेले में और बीच बीच में पड़ने वाले कुम्भ मेले में शामिल होने के लिए करोड़ों साधू संत और धार्मिक लोग जाया करते थे.. वहां भारी जाम लगता था क्योकि सडक उतनी चौड़ी नहीं थी जितनी जरूरी थी .

Yogi Govt Removed Nehru Statue : असल में उस राह में पड़ती थी जवाहर लाल नेहरु की वो मूर्ति जो हटाने का साहस 1995 से आज तक कोई सरकार नहीं कर पाई थी . लेकिन योगी सरकार के लिए उन करोड़ों लोगों की भावनाएं और उनके सुगम दर्शन की व्यवस्था आदि प्रमुख प्राथमिकता थी और उसके चलते ही उन्होंने उठाया वो कदम जिस से तिलमिला उठे हैं कांग्रेसी और लगा रहे हैं तमाम आरोप …

loading...

विदित हो कि उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद जिले में कुम्भ यात्रियों के मार्ग में पड़ने वाली नेहरू की मूर्ति को क्रेन के जरिये हटाए जाने पर प्रयाग क्षेत्र के कांग्रेसियों ने जमकर हंगामा काटा। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कुम्भ यात्रियों की सुविधा से ज्यादा जवाहर लाल नेहरु की मूर्ति को प्राथमिकता देते हुए इस मूर्ति को हटाने का प्रबल विरोध किया और इसको योगी सरकार की तानाशाही बताया है .

बताते चलें कि जवाहर लाल नेहरू की मूर्ति उनके पैतृक आवास आनंद भवन के बाहर लगी हुई है। ध्यान देने योग्य है कि इलाहाबाद में कुंभ के लिए इन दिनों शहर में सड़क चौड़ीकरण सुंदरीकरण का कार्य चल रहा है।

loading...

Yogi Govt Removed Nehru Statue : इलाहाबाद डेवलपमेंट अथॉरिटी द्वारा इसी क्रम में बालसन चौराहे का भी सुंदरीकरण कराया जा रहा है। जिसके तहत गुरुवार को जवाहरलाल नेहरु की मूर्ति को क्रेन से हटाकर दूसरी जगह शिफ्ट किया जाने लगा। नेहरू की मूर्ति को दूसरी जगह शिफ्ट करने पर कांग्रेस नाराज हो गए। कांग्रेसियों मूर्ति शिफ्ट करने का विरोध किया और जमकर हंगामे काटा।

इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने क्रेन को रोककर योगी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और उस पर बदले की भावना और भेदभाव के साथ काम करने का आरोप लगाया।

इस मामले में अपने ऊपर लगे तमाम आरोपों को दरकिनार करते हुए इलाहाबाद डेवलपमेंट अथॉरिटी की ओर से बताया गया कि बालसन चौराहे पर सुंदरीकरण का कार्य कराया जा रहा है और इसके लिए पूरा नक्शा व डीपीआर तैयार किया गया है। उसी के तहत काम हो रहा है।

Comments are closed.

Mission News Theme by Compete Themes.
error: Content is protected !!