Press "Enter" to skip to content

CM के लिए 16 लैंड क्रूजर साथ ही मंत्रियों-अफसरों के लिए 400 लक्ज़री गाड़ियाँ खरीदेगी पंजाब सरकार

Share on Facebook
Facebook
Tweet about this on Twitter
Twitter
Share on Google+
Google+
Pin on Pinterest
Pinterest

कृपया शेयर जरुर करें
punjab govt to buy 16 land cruiser card for CM
punjab govt to buy 16 land cruiser card for CM

punjab govt to buy 16 land cruiser card for CM : पंजाब सरकार ने मुख्यमंत्री, मंत्रियों, विधायकों और नौकरशाहों के लिए 400 से अधिक लग्जरी वाहनों को मंजूरी प्रदान की है। परिवहन विभाग ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

अफसरों ने बताया कि इन नए गाड़ियों के खरीदे जाने से राजकोष पर लगभग 80 करोड़ रुपये का भार पड़ने की संभावना है।


परिवहन विभाग के एक आदेश के मुताबिक नियमों के तहत विभाग ने मुख्यमंत्री के लिए दो बुलेट प्रूफ सहित 16 लैंड क्रूजर, उनके कर्मचारियों के लिए 13 महिन्द्रा स्कार्पियो, मुख्यमंत्री के विशेष कार्य अधिकारियों (ओएसडी) के लिए 14 मारूति डिजायर/ होंडा अमेज/ इर्टिगा कार को मंजूरी दी है।

loading...

इसके अलावा अमरिंदर सिंह कैबिनेट के 17 मंत्रियों को टोयाटा फॉर्च्यूनर या टोयाटा क्रिस्टा दिया जाएगा, जबकि विधायकों के लिए 97 टोयाटा क्रिस्टा खरीदे जाएंगे। हालांकि, अधिकारियों ने बताया कि राज्य सरकार ने नए लग्जरी वाहनों के लिए खरीद आर्डर नहीं दिया है।

बीकेयू सहित कृषि संगठनों ने विभाग के आदेश की आलोचना करते हुये कहा है कि इससे राज्य के राजकोष पर अतिरिक्त बोझ पड़ेगा। गौरतलब है कि राज्य विधानसभा के बजट सत्र के दौरान वित्त मंत्री ने कहा था कि राज्य पर करीब 1,95,978 करोड़ रुपये का कर्ज है।

loading...

आपकी जानकारी के लिए बता दें की पंजाब में कांग्रेस सरकार से किसानो का कर्जा माफ़ नहीं किया जा रहा है, पिछले दिनों जब केंद्र सरकार ने पेट्रोल डीजल पर 5 रुपए कम किये थे, तो पंजाब सरकार ने अपनी तरफ से 2.50 रुपए कम करने से इंकार कर दिया था

पर CM, मंत्रियों, विधायको के लिए पंजाब सरकार के पास करोडो रुपए का फण्ड है

Comments are closed.

Mission News Theme by Compete Themes.
error: Content is protected !!